मौसम अलर्ट: बिहार में मानसून का आगमन, जारी की गई येलो अलर्ट, 9 जून से बिहार के हर जिलों में आंधी तूफान के साथ होगी बारिश शुरू

मौसम अलर्ट: बिहार में मानसून का आगमन हो चुका है और 9 जून से यह पूरे बिहार को प्रभावीत करने वाली है। वर्तमान में सोमवार को सबसे अधिक तापमान अंकित किया गया है जो की 43 डिग्री सेल्सियस था। गर्मी से बेचैन बिहार वासियों के लिए यह राहत भरी खबर है क्योंकि मौसम विभाग के द्वारा मौसम का पूर्वानुमान लगते हुए पूरे बिहार के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मौसम अलर्ट: बिहार में जारी की गई येलो अलर्ट

आपको बता दे की बिहार में 9 जून से मानसून प्रवेश कर रही है और इसी के साथ पूरे बिहार में लगभग दो सप्ताह तक मानसून का प्रभाव देखने को मिलेगा। साथ ही मौसम काफी राहत भरी रहने का अनुमान लगाया गया है। वैसे इन दिनों में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस से लेकर अधिकतम 36 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। सामान्यतः बिहार में मानसून 14 को जून को प्रवेश करती है लेकिन इस बार नियत तिथि से पहले ही बिहार में मानसून दस्तक दे चुकी है।

Join Telegram channel

मौसम अलर्ट
मौसम अलर्ट

वैसे तो हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान लगाया गया है लेकिन बैरोमीटर का पाठ्यांक यह संकेत दे रहा है की 12 जून को तेज आंधी तूफान के साथ बारिश होगी उसके बाद हल्की से माध्यम बारिश का संकेत मिल रहा है। वर्तमान में अगले दस दिनों का मौसम का अनुमान यही बताया जा रहा है की पूरे बिहार में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है।

बिहार के कुछ जिलों जैसे की सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया में सोमवार से ही मानसून का असर दिखना शुरू हो चुका है और 9 जून से बिहार के हर जिलों में प्रवेश कर जाएगा। मौसम विभाग के द्वारा येलो अलर्ट जारी करते हुए बताया गया है की मानसून के आगमन के बाद गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। साथ ही साथ आंधी तूफान भी देखने को मिल सकता है। इसलिए बिहार के लोगो को पहले से अलर्ट कर दिया गया है।

और खबर पढ़ें

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial