समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मणि रंजन के कई ठिकानों पर छापेमारी कर SVU को मिला 60 लाख कैश, जमीन, फ्लैट, लग्शरी गाड़ियां, और तलाश जारी

समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार/अवर निबंधक मणि रंजन के खिलाफ शुक्रवार को स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) के द्वारा उनके तीन ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई जिसमें तीनों ठिकानों से करीब 60 लाख रुपए कैश बरामद की गई। साथ ही उनके पास से करोड़ों के जमीन और फ्लैट के साथ से 4 लग्शरी गाड़ियां भी बरामद की गई है। उनके पास आय से अधिक की संपत्ति गैर कानूनी तरीके से अर्जित करने के खिलाफ सेक्शन 13 1(b) r/ w 13(2) r/ w 12 of PC Act 1988 and 120(b) IPC के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

सब रजिस्ट्रार मणि रंजन

सब रजिस्ट्रार मणि रंजन के खिलाफ स्पेशल विजिलेंस यूनिट को लगातार काफी शिकायाते मिल रही थी जिसके बाद SVU द्वारा 16 दिसंबर को FIR दर्ज कर उनके मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर के ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में मणि रंजन के खिलाफ करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का पता चला है। जिसमें प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया गया है की उनके अलग अलग ठिकानों से कुल मिलाकर 60 लाख रुपए कैश बरामद किया गया हैं।

Join Telegram channel

प्राप्त जानकारी अनुसार सब रजिस्ट्रार के पटना आवास से तलाशी के दौरान 60 लाख नकद, 32 लाख के फ्लैट के दस्तावेज और कई जमीनों एवं अन्य तरीके से निवेश किए गए पैसों के कागजात मिले हैं। समस्तीपुर आवास से डेढ़ लाख नकद के अलावा स्कार्पियो समेत चार लक्जरी गाड़ियां मिली हैं जिसमें Scorpio, Manza car, Honda Amaze, एवं Tata Nexon गाड़ीयां शामिल है। साथ ही करोड़ों की लागत से 21 कमरों का बन रहा विनायक होटल, मॉल में दुकान और पत्नी एवं रिश्तेदारों के नाम से कई कीमती फ्लैट-जमीन का पता चला है। इनके खिलाफ कार्रवाई और जांच अभी भी जारी है।

SVU के ADG नैयर हसनैन खान के अनुसार, बताया गया है की सब रजिस्ट्रार का पटना के बिस्कोमान गोलंबर के पास बजरंगपुरी इलाके में स्थित पाटलिग्राम अपार्टमेंट के ब्लॉक-J के फ्लैट नंबर 304 को एक टीम खंगाल रही है। दूसरी टीम मुजफ्फरपुर में पैगंबरपुर के पंचवटी लेन-5 स्थित सब रजिस्ट्रार के उषा निकेतन वाले घर को सर्च कर रही है। जबकि, तीसरी टीम समस्तीपुर में है। वहां वार्ड नंबर 29 में काली मंदिर के पास तुलसी कुंज, शंकर सदन में इनके ठिकाने को पूरी तरीके से खंगाल रही है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial