समस्तीपुर न्यूज: स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के द्वारा किया जाएगा कोरोना का उपचार, जिलें में 39 नए डॉक्टर आए

समस्तीपुर न्यूज: कोरोना महामारी को लेकर सरकार ने कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाए है। समस्तीपुर में कोरोना से लड़ने और स्वास्थ व्यवस्था को सही करने के लीये जिलें में 39 विशेषज्ञ डॉक्टर को पदस्थापित किया गया है। सरकार के इस उठाए गए कदम से सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था बदलने का अनुमान बताया गया है।

Samastipur Special 18 doctors in Civil hospitals

बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण से जूझ रही स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारने के लिए सरकारी अस्पतालों में अधिक संख्या में कोरोना विशेषज्ञ डॉक्टरों को जिले के विभिन्न अनुमंडल में पदस्थापित किया है। बिहार तकनीकी सेवा आयोग के द्वारा अनुशंसित इन डॉक्टरों को बिहार स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के अंतर्गत विशेषज्ञ चिकित्सा पदाधिकारी के पद पर नियुक्त किया गया है।

Join Telegram channel

बुधवार को सरकार के द्वारा जारी किए गए अधिसूचना के अनुसार समस्तीपुर में 39 कोरोना विशेषज्ञ डॉक्टरों को विभिन्न अस्पतालों में पदस्थापित किया गया है। समस्तीपुर सदर अस्पताल में ही केवल 18 नये डॉक्टरों को पदस्थपित किया गया है। जिसमें अनुबंध पर सदर अस्पताल में 02 डॉक्टर पहले ही कार्यरत थे।

अब सदर अस्पताल में मूर्च्छक, फीजिसियन एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ की कमी भी दूर हो जाएगी। लेकिन सदर अस्पताल में छह नये मूर्च्छक डॉ आदित्य कुमार केजरीवाल, स्वेता श्वेता चंदा, अरशिया हसन, तूलिका सिंह, आलोक हिमांशु एवं डॉक्टर नवजीत के साथ फिजिसियान डॉक्टर अजय राम, शिखा, नवनीत रौशन एवं तीन स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर रूही यासमीन, मंजुला भगत एवं दिव्या सुमन को पदस्थापित किया गया है।

इसके अलावा शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर राजेश कुमार, अमित कुमार, नागमणि राज, रमन कुमार के साथ जेनरल सर्जरी विभाग में डॉक्टर मनीषा साह और नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर पवन कुमार को सदर अस्पताल में पदस्थापित किया गया है। इन नए डॉक्टरों के आने से कितना स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त हो पाएगा वो आने वाले समय में ही पता चल पाएगा।

वही दलसिंहसराई अनुमंडल में 08 नए विशेषज्ञ डॉक्टरों को पदस्थापित किया गया है जिसके बाद बताया जा रहा है की अब मरीजों को रेफ़र नहीं करना परेगा। अनुमंडल में सभी मरीजों का बेहतर इलाज किया जा सकेगा।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial