समस्तीपुर: बाढ़ प्रभावित प्रखंडों में लगातार प्रशासनिक व्यवस्थाओं का किया जा रहा है निरीक्षण

समस्तीपुर के सभी बाढ़ से प्रभावित प्रखंडों में लगातार प्रशासनिक व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया जा रहा है। इस क्रम में बाढ़ से प्रभावित प्रखंडों में मेडिकल टीम, नावों, पॉलीथीन शीट की व्यवस्थाओं के संबंध में आज निरीक्षण किया गया है जिसका अद्यतन स्थिति निम्नलिखित हैं।

समस्तीपुर बाढ़ का निरीक्षण
Photo: District Administration, Samastipur

आवश्यकतानुसार जिलें के विभिन्न प्रखंडों में नावों का व्यवस्था किया गया है- सिंघिया में 04 नावों का परिचालन किया जा रहा है, कल्याणपुर में 30 नावों का परिचालन किया जा रहा है, हसनपुर में 01 नाव का परिचालन एवं बिथान में 13 नावों का परिचालन प्रशासन द्वारा किया जा रहा है।

Join Telegram channel

जिलें के सभी बाढ़ प्रभावित प्रखंडों में पॉलिथीन शीट का भी वितरण किया गया है जो की बांध पर शरण लिए हुए लोगों को बारिश और सोने के काम में लाया जाएगा। कल्याणपुर में 1040 और हसनपुर में 40 पॉलीथीन शीट का वितरण बांध पर शरण लिए हुए लोगों में किया गया है।

मेडिकल टीम के मामले में सिंघिया में 03, हसनपुर में 01 और बिथान में 02 मेडिकल टीम के साथ बाढ़ राहत स्वास्थ्य शिविर की व्यवस्था की गई है। जिला प्रशासन समस्तीपुर पूरी तरह सतर्क है और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों से सावधान, सतर्क और सुरक्षित स्थान पर रहने का अपील की है।

और पढ़ें।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial