समस्तीपुर: भोला टाकीज एवं मुक्तापुर रेल गुमटी पर ओवरब्रिज निर्माण को लेकर 20 जनवरी को पदयात्रा के मार्फत DRM एवं DM को स्मार-पत्र सौंपा जाएगा-रेलवे विकास मंच

समस्तीपुर जिलें का सबसे व्यस्तम एवं भीड़ भाड़ वाली रेलवे क्रॉसिंग भोला टाकीज के निकट एवं मुक्तापुर रेल गुमटी पर ओवरब्रिज का निर्माण शुरू करने की मांग को लेकर समस्तीपुर रेलवे विस्तार एवं विकास मंच के बैनर तले 17 जनवरी को टेम्पू-लाउडस्पीकर प्रचार समेत नुक्कड़ सभा करने एवं 20 जनवरी को 11 बजे से मुक्तापुर रेल गुमटी से सर्वदलीय पदयात्रा निकालकर DRM एवं DM को प्रदर्शन के माध्यम से स्मार-पत्र सौंपा जाएगा।

रविवार को शहर के DRM चौक स्थित यात्री शेड में रेलवे विकास एवं विस्तार मंच के बैनर तले आयोजित बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया। उसके बाद DRM चौक पर एक सभा का आयोजन भी किया गया जिस सभा की अध्यक्षता राजद नेता संजीव कुमार राय ने किया एवं संचालन माकपा के रधुनाथ राय के द्वारा की गई।

Join Telegram channel

कांग्रेस के डोमन राय, राजद के राकेश कमार ठाकुर, राम विनोद पासवान, भाकपा माले के सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, राज कुमार चौधरी, वार्ड कमीशनर सुखदेव सहनी, चीनी मिल मजदूर यूनियन के शशिभूषण शर्मा, रामजतन महतो, रेलवे ट्रेड यूनियन नेता संतोष कुमार निराला, रामवली राय, मो० नौशाद आलम, शाहीद अहमद समेत अन्य वक्ताओं ने सभा को संबोधित किया।

सभा को संबोधित करते हुए रेलवे विकास एवं विस्तार मंच के संयोजक शत्रुधन राय पंजी ने बताया कि रेल बजट से आवंटन के बाबजूद भोला टाकीज एवं मुक्तापुर रेल गुमटी पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा रहा है। रेल गुमटी बंद रहने से ताजपुर-समस्तीपुर मार्ग पर अमूमन जाम लगा हुआ रहता है। ठीक इसी प्रकार मुक्तापुर रेल गुमटी बंद रहने से समस्तीपुर-दरभंगा सड़क मार्ग पर जाम लगा रहता है।

इससे आम-आवाम को सिर्फ आवागमन में परेशानी ही नहीं बल्कि जान-माल की हानि भी होती रही है। इसके बाबजूद रेल एवं जिला प्रशासन बिल्कुल मौन है। इसके खिलाफ आंदोलन से सरकार एवं प्रशासन को जगाने की कोशिश की जाएगी. सर्वदलीय नेताओं ने उक्त आंदोलन में भाग लेकर सफल बनाने की अपील जिलेवासीयों से की है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial