Delhi School Reopen: 1 सितंबर से दिल्ली में खुलेंगे स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थाने

Delhi School Reopen: दिल्ली सरकार ने 1 सितंबर से स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान खोलने का फैसला कर लिया है। कोरोना संक्रमण कम होते देख केजरीवाल सरकार ने स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने का निर्णय कर लिया है। पहले 1 सितंबर से 9वीं से 12वीं तक की कक्षा के लिए स्कूल खोले जाएंगे। इसके बाद 8 सितंबर से छठी से 8वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोले जाएंगे। बच्चों के विद्यालय आने के लिए उनके अभिभावकों की मंजूरी अनिवार्य होगी, किसी भी बच्चों को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकेगा।

केजरिवाल सरकार के फैसले की जानकारी देते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा की दिल्ली में सावधानियों के साथ चरणबद्ध तरीके से स्कूल, कॉलेज, कोचिंग गतिविधियों को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है। जो की 1 सितंबर से सभी स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं, उनकी कोचिंग कक्षाएं और सभी कॉलेजों या विश्वविद्यालयों को फिर से शुरू करने की अनुमति प्राप्त रहेगी। स्कूल खोलने का निर्णय शुक्रवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकण की बैठक में लिया गया।

Join Telegram channel

मनीष सिसोदिया ने कहा की ऑनलाइन पढ़ाई की तुलना कभी भी ऑफलाइन पढ़ाई से नहीं हो सकती है। इस बात को सभी शिक्षक, अभिभावक और विशेषज्ञ मानते हैं और समझते है। सरकारी स्कूलों का 98 प्रतिशत टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ कम से कम एक वैक्सीन ले चुका है। स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाओं के साथ-साथ ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी रहेंगी। सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों में COVID-19 गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा गठित विशेषज्ञों की एक समिति ने दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से दिल्ली में सभी कक्षाओं के लिए विद्यालयों को फिर से खोलने का सुझाव दिया था। समिति ने सुझाव दिया था कि इसे चरणबद्ध तरीके से किया जाना चाहिए, जिसमें पहले हायर क्लासेस और इसके बाद छोटी क्लासेस के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खोले जाएं। COVID-19 संक्रमित मामलों की समीक्षा के बाद, प्राइमरी कक्षा के छात्रों को भी स्कूल बुलाना चाहिए।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial