समस्तीपुर: दुर्गा पूजा में नहीं लगेगा मेला, विसर्जन जुलूस पर भी रोक, पूजा स्थल के पास खाने पीने की स्टॉल लगाने पर भी रोक- DM

दुर्गा पूजा में नहीं लगेगा मेला, विसर्जन जुलूस पर भी रोक, पूजा स्थल के पास खाने पीने की स्टॉल लगाने पर भी रोक

समस्तीपुर जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने दुर्गा पूजा को लेकर निर्देश जारी कर सभी पदाधिकारियों निर्देश का पालन करवाने की जिम्मेवारी सौपी है। जिलाधिकारी ने दुर्गा पूजा को लेकर निर्देश जारी करते हुए बताया है की इस बार दुर्गा पूजा के आयोजन पर भीड़ को इकट्ठा होने से बचने के लिए मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा।

साथ ही खाना पीना का स्टॉल लगाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। निर्देश में कहा गया है की पूजा स्थल के पास में किसी भी प्रकार खाने पीने की स्टॉल लगाने की अनुमति नहीं दी गई है। ना ही पूजा स्थल के पास किसी प्रकार का तोरण द्वार या फिर स्वागत द्वार बनाया जाएगा। साथ ही सार्वजनिक उद्घोषणा प्रणाली का उपयोग करने पर भी रोक लगाया गया है।

Join Telegram channel

मूर्ति विसर्जन के समय किसी भी प्रकार का जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है एवं प्रसासन के द्वारा चिन्हित स्थानों पर ही मूर्ति का विसर्जन किया जाना है। SDO के द्वारा बताया गया है की 25 अक्टूबर को विजयदशमी के दिन ही विसर्जन का कार्य पूरा कर लेना है। सामुदायिक प्रसाद वितरण पर भी रोक लगा दिया गया है अर्थात पूजा करने के बाद प्रसाद का वितरण लोगों में करने को लेकर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

दुर्गा पूजा के अवसर पर आयोजन की जाने वाली नृत्य गरबा या डांडिया पर भी रोक लगा दिया गया है। सरकार के द्वारा जारी की गई दिशा निर्देशों को सख्ती से पालन करवाने की जिम्मेवारी संबंधित पदाधिकारियों को दे दी गई है। विधिव्यावस्था को बनाए रखने की जिम्मेवारी अपर समाहर्ता विनय कुमार को सौपी गई है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial