LIC ने Policy धारकों के लिए किया अभियान शुरू, प्रीमियम भुगतान के कारण बंद पॉलिसी को फिर से कर सकते है शुरू

LIC (Life Insurance Corporation) भारतीय जीवन बीमा निगम अपने policy धारकों के लिए लगातार जोखिम कवर करने के लिए प्रयास में लगी हुई है। वही LIC ने सोमवार 23 अगस्त 2021 को उन व्यक्तियों के policy को दुबारा से चालू करने के उद्देश्य से एक विशेष तरह का अभियान शुरू किया है। जिसके तहत वैसे policy धारक जिनका policy प्रीमियम के भुगतान ना होने के कारण बंद हो गई थी उन्हे फिर से चालू करवा करवा सकते है। LIC कंपनी ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया है की इस विशेष अभियान के तहत प्रीमियम का भुगतान ना कीये जाने की तिथी से पांच से के अंदर उस बंद policy को दुबारा से शुरू किया जा सकता है।

बंद हो चुके policy को दुबारा से शुरू करने के लिए LIC ने कुछ नियम एवं शर्ते तय की है जिसके अधीन policy धारक अपना बंद परे policy को फिर से शुरू कर सकते है। जारी की गई विज्ञप्ति के अनुसार ये अभियान 23 अगस्त से लेकर 22 अक्टूबर 2021 तक चलाया जाएगा जिसके अंदर बीमा धारक अपना बीमा को पुनः चालू करवा सकते है। जीवन बीमा निगम सावधिक आश्वासन और ऊंचे जोखिम की योजनाओं वाले बीमा को छोड़कर अन्य policy के मामले में विलंब शुल्क में रियायत की भी पेशकश कर रही है।

Join Telegram channel

रियायत कुल भुगतान किये गये प्रीमियम पर निर्भर करेगा। विज्ञप्ति के अनुसार किसी policy धारक को यदि एक लाख रुपये का प्रीमियम देना है तो उसे विलंब शुल्क में 20 प्रतिशत तक छूट दी जा सकती है, जिसमें अधिकतम छूट 2,000 रुपये तक ही मान्य होगी। इसी तरह बंद policy को चालू करने में यदि बीमा धारकों को एक लाख रुपये से लेकर तीन लाख रुपये तक का प्रीमियम भरना है तो कंपनी इसमें विलंब शुल्क में 25 प्रतिशत (अधिकतम 2,500 रुपये) की छूट दे सकती है। इससे अधिक प्रीमियम के भुगतान में विलंब शुल्क में 30 प्रतिशत (अधिकतम 3,000 रुपये) तक की छूट देगी।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial