LKVD कालेज ताजपुर के हिंदी विभाग के सहायक प्रधानाध्यापक डॉ.बलराम कुमार को ‘साहित्य मंथन द्रोणाचार्य सम्मान 2021’ से किया गया सम्मानित


LKVD कालेज ताजपुर: अखिल भारतीय साहित्य मंथन शोध संस्थान नई दिल्ली एवं KBS प्रकाशन दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में दिनांक 17 अप्रैल 2021 को आयोजित ‘प्रतिभा अलंकरण समारोह’ एवं ‘पुस्तक विमोचन कार्यक्रम’ भारतीय भाषा परिषद कोलकाता, पश्चिम बंगाल में डॉ.लोहिया कर्पूरी विश्वेश्वर दास महाविद्यालय (LKVD कालेज) ताजपुर के हिंदी विभाग के सहायक प्रधानाध्यापक डॉ. बलराम कुमार को साहित्य शिक्षा और अनुसंधान के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए ‘साहित्य मंथन द्रोणाचार्य सम्मान 2021’ से सम्मानित किया गया.

साथ ही प्रांतीय प्रतिनिधि बिहार के लिए मेमोरेंडम दिया गया. डॉ बलराम के द्वारा बताया कि देश के विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए 113 प्रतिभावान प्रतिभागियों को यह संस्था विभिन्न अलंकरण सम्मान देकर एक नई पहचान दी है. जो कि उनके साहित्य सृजन कि दिशा में एक नई चेतना और सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगी. संस्था के संस्थापक सुश्री ज्योति कुशवाहा ने देश के 113 प्रतिभावान मोतियों को एक धागे में पिरोकर साहित्य सृजन और समाज कल्याण के लिए एक नई अलख जगाने का कार्य किया है जिसमें चित्रकार, पत्रकार, नाटककार, साहित्यकार, और नव लेखक जो विभिन्न विधाओं में लेखन कार्य कर रहे हैं.

Join Telegram channel

वो सम्मलित हैं उन्हें राष्ट्रीय मंच पर विभिन्न अलंकरण सम्मान से सम्मानित करके आत्मबल प्रदान किया गया. मैं हृदय कि गहराइयों से इस संस्था के संस्थापक सुश्री कुशवाहा के प्रति आभार व्यक्त करता हूं. इस सम्मान ने मुझे एक नई पहचान के साथ आत्मबल प्रदान किया है जिससे मैं साहित्य सेवा और समाज कल्याण के लिए अपनी लेखनी को और गति देने की कोशिश करूँगा. वहीं डॉ. लोहिया कर्पूरी विश्वेश्वरदास महाविद्यालय ताजपुर के हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ. विनीता कुमारी को उनकी पुस्तक ‘प्रसाद के साहित्य में प्राकृतवाद’ पर साहित्य मंथन शिक्षारत्न सम्मान 2021’से सम्मानित किया गया.

राष्ट्रीय अवार्ड मिलने पर डॉ.लोहिया कर्पूरी विशेश्वरदास महाविद्यालय ताजपुर के प्रधानाचार्य डॉ. फरजाना बानोआज़मी जी के साथ सहयोगी शिक्षकों में,डॉ हुस्न आरा, डॉ. सुषमा सरोज, डॉ. हरिमोहन प्रसाद सिंह, प्रो. रजत शुभ्रदास, डॉ. उदय कुमार, डॉ.संजीव कुमार विद्यार्थी, डॉ.शहनाज आरा,प्रो. निशिकांत जयसवाल ,डॉ.प्रभात रंजन कर्ण, डॉ.जगदीश वैश्यंत्री आदि ने बधाई और ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial