समस्तीपुर: 10 न्यूज पोर्टल चैनलों के खिलाफ करवाया FIR दर्ज, पत्रकारों ने श्रमजीवी पत्रकार यूनियन में लगाया गुहार

समस्तीपुर जिलें के रोसड़ा अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत SDO ब्रजेश कुमार ने थाने में आवेदन देकर 10 न्यूज पोर्टल चैनलों के खिलाफ झूठी खबर प्रकाशित करने के आरोप लगाकर FIR दर्ज करवाया है। 10 न्यूज पोर्टल चैनलों जिसपर आरोप लगाया गया है उसमे से 1. बिहार सुपर फास्ट खबर 2. रोसड़ा खबर, 3. इंडिया समाचार, 4. रोसड़ा तक 5. ताजा खबर बिहार, 6. MNT न्यूज, 7. P न्यूज, 8. बिहार लाइव नाउ, 9. इंडिया समाचार, 10. SN न्यूज शामिल है।

इन न्यूज पोर्टल के प्रतिनिधियो के ऊपर रोसड़ा sdo ने आरोप लगाते हुए बताया है की ये 10 न्यूज पोर्टल फर्जी है और अनुमंडल कार्यालय पर गलत मंसा से दवाब बनाना चाहते है। उनके द्वारा बताया गया है की इन न्यूज पोर्टलों को जिला सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय समस्तीपुर से आरएनआई एवं पीआईबी से मान्यता प्राप्त नहीं होने के बावजूद भी ये लोग प्रसासन के खिलाफ न्यूज प्रकाशित करते है।

Join Telegram channel

रोसड़ा अनुमंडल के प्रधान क्लर्क नीलकमल सिंह के द्वारा इन चैनलों के प्रतिनिधियों के खिलाफ कार्यवाई करने की मांग की गई है। जिसके बाद SDO के द्वारा थानाध्यक्ष को आदेश दिया गया है की इन पोर्टल के प्रतिनधियों के ऊपर आईटी एक्ट एवं अन्य धाराओ के अंतर्गत इन लोगो पर कार्यवाई की जाए।

घटना का वजह विधानसभा चुनाव के लिए अनुमंड कार्यालय पर नामांकन के दिन इन पोर्टलों के रिपोर्टरों के साथ रेपोर्टिंग के दौरान किया गया अभद्र व्यवहार एवं उनके साथ कैमरा छीनने एवं मारपीट करने को लेकर इन पोर्टलों के सभी प्रतिनिधियों के द्वारा कोर्ट में अभियोग पत्र दाखिल किया गया है। जिसके बाद अनुमंडल प्रधान लिपिक नीलकमल सिंह ने भी जवाबी कार्यवाई करते हुए इन प्रतिनिधियों के खिलाफ थाने में FIR दर्ज करवाया गया है ।

अब न्यूज पोर्टल के सभी प्रतिनिधियों ने इस घटना को लेकर श्रमजीवी पत्रकार यूनियन गुहार लगाया है। जिसके बाद श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के महासचिव एस. एन. श्याम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए रोसड़ा के अनुमंडलाधिकारी एवं उक्त लिपिक से संबंधित जानकारी ली है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial