Tokyo Paralympic Games: भारत के खाते में एक और गोल्ड मेडल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनीष नरवाल को दी बधाई

Tokyo Paralympic Games (टोक्यो पैरालंपिक खेल) में भारतीय निशानेबाज मनीष नरवाल (Manish Narwal) ने 50 मीटर मिक्स्ड पिस्टल में गोल्ड मेडल जीता है इसी के साथ भारत के खाते में एक और गोल्ड मेडल आ गया है। वहीं सिंघराज अधाना (Singhraj Adana) ने भी टोक्यो पैरालंपिक खेल में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। इस मौक़े पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई देते हुए ट्विटर पर मनीष नरवाल के साथ खुद की तस्वीर सांझा की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए लिखा है की टोक्यो पैरालंपिक खेल से लगातार जीत की ख़बरें आ रही हैं। युवा और प्रतिभावान मनीष नरवाल की यह शानदार उपलब्धि है। उनका स्वर्ण पदक जीतना भारतीय खेलों के लिए एक विशेष पल है। उन्होंने लिखा है की उन्हे बधाई हो और भविष्य के लिए शुभकामनाएं है। सिंघराज को बधाई देते हुए उन्होंने ट्वीट किया है की सिंहराज अधाना ने एक बार फिर साबित कर दिया है की उन्होंने इस बार मिक्स्ड 50 मीटर पिस्टल इवेंट में एक और पदक जीता है। उनकी इस उपलब्धि से हम सभी खुश हैं और उन्हें बधाई देते है।

Join Telegram channel

भारत के मनीष नरवाल (Manish Narwal) ने मिक्स्ड 50 मीटर पिस्टल SH1 निशानेबाजी में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। वहीं 39 वर्षीय सिंहराज सिंह अडाना (Singhraj Adana) को रजत पदक मिला है। 19 साल के नरवाल ने Tokyo Paralympics का रिकॉर्ड बनाते हुए 218.2 स्कोर किया है। वहीं सिंहराज अडाना ने 216.7 अंक बनाकर रजत पदक अपने नाम कर लिया है। दोनों मेडल विजेता हरियाणा के फरीदाबाद का रहने वाले हैं। रूसी ओलंपिक समिति के सर्जेइ मालिशेव ने 196.8 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता है। इससे पहले क्वालीफाइंग दौर में अडाना 536 अंक लेकर चौथे और नरवाल 533 अंक लेकर सातवें स्थान पर थे।

इसके साथ ही टोक्यो ओलंपिक में भारत के द्वारा जीती गई पदकों की संख्या 15 हो गई है। भारत ने अब तक तीन गोल्ड मेडल, सात सिल्वर मेडल और पांच ब्रॉन्ज मेडल जीत हासिल की हैं। टोक्यो पैरालंपिक में निशानेबाजी में भारत ने 5 पदक जीत चुका है। 19 वर्षीय अवनि लेखरा ने एक गोल्ड और एक कांस्य पदक अपने नाम किया है, सिंहराज अडाना ने पैरालंपिक खेलों में 31 अगस्त को पी1 पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल SH1 में कांस्य पदक जीता था एवं सिंहराज भी टोक्यो पैरालंपिक में दो मेडल अपने नाम कर चुके है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial