उजियारपुर: 11 लाख रुपए की लागत से वार्ड संख्या 04 में बनाया गया नाला का हाल बेहाल, मुखिया पर लगाया लूटपाट का आरोप

उजियारपुर प्रखंड के चांदचौर करिहारा पंचायत के वार्ड संख्या 04 में वित्तीय वर्ष 2020-21 के तहत पन्द्रहवी वित्त आयोग योजना के तहत करीब 11 लाख रुपए की लागत से नाला का निर्माण करवाया गया जो निर्माण के बाद महज कुछ ही दिनों में बुरी तरह से टूट कर बिखर गई। नाला निर्माण में की गई घोर लुटपाट के खिलाफ स्थानीय व्यक्ति ने अनुमंडलीय पदाधिकारी को लिखित आवेदन देकर शिकायत की है।

नाला निर्माण में की गई लूटपाट मामले को लेकर चांदचौर करिहारा पंचायत के माधोडीह गांव निवासी संजीत कुमार गिरी पिता-राम दयाल गिरी ने अनुमंडलीय पदाधिकारी दलसिंहसराई को आवेदन देकर शिकायत किया है। उन्होंने आवेदन के माध्यम से बताया है की चांदचौर करिहारा पंचायत के वार्ड संख्या 04 में ब्रह्मस्थान से लेकर अनिल याजी के घर तक नाला का निर्माण करवाया गया है जिसके निर्माण में मिट्टी वाले बालू का उपयोग किया गया है।

Join Telegram channel

मिट्टी वाले बालू के उपयोग के कारण नाला पूरी तरह से नष्ट हो चुका है। वही इस नाला निर्माण में की गई खर्च का सरकारी आकड़ा के अनुसार 10,94,800 (दस लाख, चौरानवे हजार, आठ सौ रुपए) का खर्च बताया गया है। वही आवेदक का आरोप है की मुखिया ने बहुत सारी योजनाओ में बिना काम करवाए ही योजनाओ को पूरा करवा दिया है। वही आवेदक ने यह भी आरोप लगाया है की जब मुखिया से योजनाओ के बारे में जानकारी मांगी जाती है तो उनके द्वारा बताया जाता है की तुमको इससे क्या मतलब है।

इन तमाम तरह की शिकायत को लेकर आवेदक ने अनुमंडलीय पदाधिकारी दलसिंहसराय से आग्रह किया है की नाला निर्माण में की गई लूटपाट एवं सात निश्चय योजनाओ के तहत करवाए गए कार्यों का जांच की जाए। आवेदक ने सबूत के तौर पे टूटे हुए नालों की तस्वीर भी सांझा किया है एवं आवेदन के साथ संलग्न किया है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial