मसाला काजू बनाने का ट्रिक, काजू एनर्जी लेवल को बढ़ाता है और ये हड्डियों को मजबूत रखता है साथ में आंखों को भी स्वस्थ रखता है

आज हम आपके लिए लाए हैं मसाला काजू बनाने का ट्रिक, काजू एनर्जी लेवल को बढ़ाता है और ये हड्डियों को मजबूत रखता है साथ में आंखों को भी स्वस्थ रखता है। आइए जानते हैं काजू मसाला बनाने का विधि सिर्फ 35 मिनट में।

सामग्री:-

Join Telegram channel

काजू – 300ग्राम, प्याज – दो मोटे कटा हुआ, लहसुन – दस कली, अदरक – एक इंच का टुकड़ा, हरी मिर्च – चार, टमाटर – दो, तेजपत्ता – दो साबुत, हल्दी – एक चम्मच, धानिया पाउडर- एक चम्मच, जीरा पाउडर – एक टी स्पून, मिर्च पाउडर – एक टी स्पून, क्रीम – दो चम्मच, गरम मसाला – एक या दो चम्मच, हरा धनिया पत्ता, धी – दो चम्मच, नमक- स्वादानुसार।

बनाने की विधि:-
अदरक, लहसुन, प्याज, हरी मिर्च और 100ग्राम काजू को 15 मिनट उबालकर, मिक्सर में बारीक से पीस लीजिए और 200बचा हुआ काजू को अच्छे तरह से घी में भून कर निकाल लेना है। कढ़ाई में बचे धी में तेजपत्ता, प्याज, हल्दी, मिर्च पाउडर और धनियां पाउडर डाल देना हैं। प्याज भुना जाने के बाद इसमें टमाटर को पीस कर, जीरा पाउडर और गरम मसाला डाल देना हैं। जब मसाला धी को छोड़ने लगे तब उसमें एक ग्लास पानी डाले और साथ में भुना हुआ काजू डाल देना हैं। जब उबाल आ जाए तो उसमें क्रीम और धनियां के पत्ता ऊपर से डाल दे।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial