समस्तीपुर: किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत 04 किसानों ने लौटाई राशि, 03 विभूतिपुर और एक कल्याणपुर के हैं

समस्तीपुर: किसान सलाहकारों के ऊपर प्रशासनिक दबाव बढ़ने के साथ ही इनकम टैक्स धारियों द्वारा किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने वाले किसानों में हड़कंप मच गया है। शनिवार को समस्तीपुर जिले में कुल 4 किसानों ने सम्मान निधि योजना से लिए हुए पैसे सरकार को वापस कर दिया है जिसमें विभूतिपुर के 03 किसान एवं कल्याणपुर के 01 किसान के द्वारा ली गई तीन किस्तों की राशि वापस कर दिया गया है।

किस्त वापस करने वाले किसानों के बारे में बताया गया है कि चारों सरकारी टीचर के रूप में हाल ही में रिटायर हुए हैं। साथ ही जिला कृषि पदाधिकारी विकास कुमार ने सभी प्रखंड कृषि पदाधिकारी से किसानों से किस्त वसूली संबंधी राेज की रिपोर्ट देने को कहा हैं। सभी किसान सलाहकारों को अपने-अपने क्षेत्र में जाकर सम्मान निधि योजना का राशि लेने वाले इनकम टैक्सधारी को पैसा वापस करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

Join Telegram channel

जिला कृषि पदाधिकारी विकास कुमार के द्वारा बताया गया है कि कि योजना का लाभ लेने वाले किसानों की प्रखंड के हिसाब से सूची जारी की गई है। यदि कोई भी किसान राशि वापस करने में लापरवाही करेंगे तो उनपर सरकारी राशि उठाने की प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। जिले में 1595 किसानों के द्वारा किसान सम्मान निधि योजना का राशि का उठाया गया है।

किसानों को विभागीय स्तर पर राशि वापस करने के लिए नोटिस जारी किया गया है साथ ही एक वीडियो भी भेजी गयी है। जिसमें खुद राशि वापस करने का तरीका के बारे में बताया गया है। आयकर रिटर्न भरने वाले किसान ऑनलाइन या ऑफलाइन भी किसान सम्मान निधि योजना की राशि वापस कर सकते हैं।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial