समस्तीपुर: गजब कानून है! आम लोगों से मास्क के लिए जुर्माना, नेता की रैलियों में हजारों की भीड़ के लिए फ्री छूट…

समस्तीपुर: कोरोनाकाल में सरकार के द्वारा बनाया गया नियम और कानून के अनुसार सभी व्यक्ति को मास्क लगा कर बाहर निकलने का सलाह दिया जा रहा है। लेकिन ये नियम सिर्फ गरीब लोगों के लिए ही लागू होती है नेताओ और अधिकारियों के ऊपर लागू नहीं होता है। इसका प्रूफ नीचे दिए गए फोटो में आप देख सकते है। पुलिस हमेस कमजोर लोगों को ही घेर कर जबरदस्ती मास्क के लिए जुर्माना वसूलती है और पुलिस का पावर दिखती है। नेताओ और अधिकारियों के सामने इनकी क्या मजाल जो उनको एक बार टोंक दे?

ये पोस्ट लिखने का खास मकसद ये है की पिछले दिनों रोसरा में तेजप्रताप यादव की रैली में हजारों कार्यकर्ता शामिल थे और वो भी बिना मास्क के लेकिन वहाँ पर ना तो कोई प्रसाशन नजर आई ना कोई चालान काटने वाला आला अधिकारी सरेआम लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जिया उड़ाई लेकिन कोई रोकने या टोकने वाला नहीं था। लेकिन जो ऑटो रिक्सा वाले दिन भर में मुस्किल से 100-200 रुपए कमाता है उससे 50 रुपये का फाइन जबरदस्ती डरा धमका कर लिया जाता है।

Join Telegram channel

आज 8 सितंबर को जिलाधिकारी के अफिशल फेसबुक पेज पर बहुत बहादुरी के साथ पोस्ट अपडेट किया की आम लोगों से जिन्होंने मास्क नहीं पहना था उससे सोशल डिस्टेंसिंग सिखाया गया और जुर्माना भी वसूला गया। ये सिर्फ आज का ही नहीं है प्रति दिन 10 हजार रुपये से लेकर 30 हजार रुपये तक का फाइन इन छोटे लोगों से वसूला जाता है। लेकिन वही कोई नेता ऐसी गलती करें तो पुलिस मुह छिपा कर छुप जाती है। ऐसी स्थिति देख कर लगता है जैसे हमारे यहाँ बड़े लोगों के लिए अलग कानून है और छोटे लोगों के लिए अलग कानून है।

आज जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर के निर्देशानुसार कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव के लिए सघन अभियान चलाया गया जिसका नेतृत्व अनुमंडल पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी तथा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों द्वारा किया गया।

जहां मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए जुर्माना भी वसूला गया।वही पिछले दिनों तेजप्रातप यादव के रैली को लेकर कोई भी सघन जांच नहीं चलाया गया क्योंकि कोरोना वायरस 1 से 10 व्यक्ति के समूह में ही फैलती है, सैकड़ों और हजारों के समूह से नहीं फैलती है। यदि आपने इस न्यूज को पूरा पढ़ ही लिया है तो फिर आलाअधिकारी तक पहुचाने के लिए एक शेयर जरूर कर दें।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial