समस्तीपुर: बूढ़ी गंडक नदी के जलस्तर में हुई 5 सेमी की गिरावट, रिसाव को लेकर अभी भी डरे हुए है लोग

समस्तीपुर जिलें से होकर गुजरने वाली बूढ़ी गंडक नदी में पिछले कई दिनों से लगातार जलस्तर में बढ़ोतरी हो रही थी। जिसके बाद पिछले 24 घंटों में बूढ़ी गंडक के जलस्तर में 5 cm की गिरावट नोट की गई है। वैसे नदी के जलस्तर स्थिर रहने से उसके घटने की प्रवृति बने रहने की संभावना बताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार पीछले 24 घंटों में नदी का जलस्तर 48.60m पैमाने पर स्थिर थी। नदी के जलस्तर में गिरावट होने के बाद 48.55m हो गया है। लेकिन ये गिरावट उच्चतम जलस्तर से अभी भी लगभग 33cm नीचे मौजूद है।

Join Telegram channel

पदाधिकारियों के अनुसार इसी प्रकार जलस्तर स्थिर रहा तो नदी का जलस्तर अब घटता ही जाएगा। लगातार दो सप्ताह से नदी की पेटी पर ढ़ाई मीटर के बढ़े जलस्तर का दबाव से कई जगहों पर बांध से रिसाव भी हुआ है। वहीं रिसाव को लेकर लोगों में अभी भी भय बना हुआ है जिसके कारण लोग अभी सतर्कता बरत रहे हैं।

इस समय नदी की पेटी में बसने वाले लोगों की दिक्कतें कम नहीं हो रहे है। उनके घर-द्वार बाढ़ की पानी में पूरी तरह से डूबे हैं और बाइपास पर बांस-बल्ला गाड़कर खानाबदोश की जिंदगी जीने के लिए मजबूर हैं। इन लोगों परेशानी तब तक बनी रहेगी जब तक बाढ़ का पानी घट नहीं जाती है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial