समस्तीपुर: विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने लापरवाह कोल्ड स्टोरेज संचालको पर समुचित कार्रवाई करने की मांग जिला प्रशासन से की

समस्तीपुर जिला के विभिन्न प्रखंडों के किसानों का आलू कोल्ड स्टोरेज संचालकों द्वारा नहीं रखे जाने व बाहर के व्यापारियों से भर देने से किसानों में भारी आक्रोश है। आलू को लेकर किसानों में हाहाकार मचा है। वे ओने- पौने दाम पर आलू बेचने को मजबूर हो रहे हैं। मालूम हो कि कोल्ड स्टोरेज वालों ने स्टोर भर जाने के नाम पर स्थानीय किसानों से आलू लेना बंद कर दिया है।

राजद के प्रदेश प्रवक्ता व विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने बताया है कि अगर इन आलू की फसल को कोल्ड स्टोरेज में नहीं रखा गया तो किसानों की मेहनत पूरी तरह बर्बाद हो जाएगी। किसानों के सामने भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी। बड़े-बड़े व्यापारियों द्वारा बनाई गई इस स्थिति में किसानों को अपना आलू कोल्ड स्टोरेज में रखने के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। चार-चार दिनों से किसान कोल्ड स्टोरेज के समक्ष गाड़ी पर आलू लादकर गाड़ी मालिकों को अतिरिक्त भाड़ा देने को मजबूर हैं। कई किसान ऐसे हैं, जिन्होंने कर्ज लेकर खेती की थी। लेकिन अब उनके सामने बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है।

Join Telegram channel

विधायक ने इस समस्या का समाधान निकालने और किसानो के आलू को कोल्ड स्टोरेज में रखने व लापरवाह कोल्ड स्टोरेज संचालको पर समुचित कार्रवाई करने की मांग जिला प्रशासन से की है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial