समस्तीपुर: शशिनाथ झा हत्याकांड मामले में पुलिस ने किया 03 अपराधियों को गिरफ्तार, एक पिस्टल एवं 02 बाइक भी बरामद, कारण आया सामने

शशिनाथ झा हत्याकांड: समस्तीपुर जिले के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र अंतर्गत बखरी बुजुर्ग गांव में पूर्व मुखिया शशिनाथ झा को अपराधियों द्वारा गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। आज गुरुवार 12 अगस्त को सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी समस्तीपुर कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में इसकी जानकारी देते हुए समस्तीपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रीतेश कुमार ने बताया की उनके नेतृत्व में एक विशेष जांच टीम का गठन किया गया था जिसमें इस हत्या काण्ड को लेकर पुलिस ने छापेमारी किया और हत्याकांड से जुड़े 03 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

विशेष जांच टीम के द्वारा अनुसंधान के क्रम में मानवीय एवं तकनीकि आसूचना के आधार पर संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ किया गया एवं मोबाइल चैटिंग के आधार पर आगे की कार्रवाई करते हुए घटना को अंजाम देने में सहयोग करने, हत्या करने में हथियार एवं गोली उपलब्ध कराने वाले, बाइक एवं घटना के लाइनिंग करने वाले अपराधियों को गिरफतार कर लिया है। दर्ज प्राथमिकी में चार लोगों को नामजद आरोपी किया गया है। पकडे गए अपराधियों के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त दो बाइक तथा एक पिस्टल जिसका उपयोग हत्या करने में किया गया था उसे भी बरामद कर लिया गया है।

Join Telegram channel

पुलिस ने इस मामले में संजय कुमार राय पे राम बली राय सा0 बखरी बुजूर्ग थाना मुसरीघरारी, बॉबी पे० दिनेश राय सा० निकसपुर थाना ताजपुर, सुनील कुमार पे0 अशोक राय सा0 बखरी बुजूर्ग थाना मुसरीघरारी सभी को जिला समस्तीपुर से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के द्वारा की गई पूछताछ से स्पष्ट हुआ है कि पूर्व योजना के तहत दो बाइक से कुल 05 अपराधियों के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया था। पकड़े गए अपराधियों में से बॉबी तथा सुनील कुमार दोनों घटनास्थल पर उपस्थित अपराधियों में शामिल थे। इनके साथ अन्य तीन अपराधी हिमांशु, राजेश पाल तथा एक अन्य अपराधी था।

पुलिस के द्वारा की गई पूछताछ से स्पष्ट हुआ है कि गिरफ्तार अभियुक्त संजय राय का गांव में किराना दुकान है, जिस दुकान पर पूर्व में हत्या की योजना बनाई गई थी। संजय कुमार राय के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त 01 पिस्टल बरामद किया गया है। घटना को अंजाम देने के पीछे का कारण अगामी पंचायत चुनाव सामने आया है। जिसमें गन्नू राय उर्फ बड़का बौआ द्वारा नगर पंचायत में वार्ड का चुनाव लड़ना चाहता था जो की प्राथमिकी का नामजद अभियुक्त्त भी है।

वही इस छापेमारी में घटना में प्रयुक्त्त 07 एमएम का एक पिस्टल एवं घटना में प्रयुक्त दो बाइक एक अपाची सफेद रंग का एवं एक अपाची लाल रंग का बरामद की गई है। छापेमारी में शामिल होने वाले पुलिस कर्मी में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रीतेश कुमार, पुनि विक्रम आर्चाय, सदर अचंल, समस्तीपुर, पुनि देवेन्द्र प्रसाद यादव, मुफस्सिल अंचल, पुअनि संजय कुमार थानाध्यक्ष मुसरीघरारी, पुअनि राजा थानाध्यक्ष सरायरंजन थाना, पुअनि मुकेश कुमार मुसरीघरारी थाना, पुअनि अनिल कुमार डीआईयू प्रभारी समस्तीपुर, सअनि राकेश दुबे मुसरीघरारी थाना, डीआईयू शाखा के पुलिस कर्मी शामिल थे।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial