Technology

अब Google, Android apps और Games को Mac पर लाने की बना रहा योजना

Android apps: Google की एक गोपनीय प्रेज़न्टैशन के अनुसार, टेक कंपनी अपने लोकप्रिय Android apps और games को Mac पर लाने की योजना बना रहा है। इस साल की शुरुआत में Windows 11 का अनावरण किया गया है जो की Android apps और games को सपोर्ट करने वाला पहला विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम बन गया है। हालांकि, Windows 11 पर, Android apps एवं games केवल Amazon app store के माध्यम से ही डाउनलोड किया जा सकता हैं। फिलहाल Google Play Store से Windows 11 पर आप किसी भी app को install नहीं कर सकते है।

Android apps

हालांकि ऐसा लगता है कि Google केवल Android apps और games को ही windows पर नहीं लाना चाहता बल्कि अब वो Mac पर भी लाने की एक बड़ी योजना बना रही है। “Games Future” एक Google की आंतरिक गोपनीय प्रस्तुति है जिसे Apple और Epic games के मुकदमे के परिणामस्वरूप सार्वजनिक किया गया था। द वर्ज द्वारा पहली बार देखा गया, यह अक्टूबर 2020 का है और इसे Google Play डिवीजन द्वारा निर्मित किया गया था। प्रेज़न्टैशन एक तरह का रोड मैप प्रदान करता है की कंपनी गेमिंग में 2025 तक क्या हासिल करना चाहती है।

आकर्षक $35-50 बिलियन उद्योग का एक संशोधित/अनिर्दिष्ट प्रतिशत लेने के अलावा, यह मोबाइल पर क्षरण से बचना चाहता है। इसका मकसद है की है की सर्वश्रेष्ठ मोबाइल Android games को PC पर लाया जाए। इतना ही नहीं बल्कि डेवलपर्स को नियंत्रकों और कई प्लेटफार्मों का समर्थन करने की आवश्यकता है। Google वह स्थान बनना चाहता है जहां डेवलपर अपने टाइटल को प्रकाशित करते हैं। बदले में, यह उन खेलों को अपने सभी प्लेटफार्मों और उपकरणों पर उपलब्ध कराएगा। Google, game बनाने के लिए full-spectrum डेवलपर सेवाएं प्रदान करेगा जिसमें क्लाउड सेवाएं भी शामिल हैं। वर्तमान में Apple और Fortnite के निर्माता Epic Games के बीच कानूनी लड़ाई चल रही है।

Google की योजनाओं का खुलासा करने वाला दस्तावेज़ मामले का हिस्सा है और इसे हाल ही में अदालत में प्रस्तुत किया गया था। Google पहले विंडोज में एमुलेटेड, नेटिव और स्ट्रीमिंग गेम्स लाना चाहता है, और फिर व्यापक पहुंच हासिल करने के लिए Mac पर भी आगे बढ़ना चाहता है। वर्तमान मल्टीप्लेटफ़ॉर्म प्रयास पर एक खंड सहित, इस प्रस्तुति का बहुत कुछ फिर से तैयार किया गया है। हालांकि, एक स्लाइड से पता चलता है कि इस प्रयास के v1 में PC पर सर्वश्रेष्ठ Android मोबाइल गेम लाना शामिल है। Google ने अभी तक इस प्रयास की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन दस्तावेज़ Android 12 गेम डैशबोर्ड और अन्य डेवलपर अपडेट का संदर्भ देता है जो चल रहे हैं।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


Show More
Back to top button
10 Lines on Maha Shivratri in Hindi International Mother Language Day: अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस कब और क्यों मनाया जाता है? सरस्वती पूजा का शुभ मुहूर्त कब है Chandrayaan-3 अपना काम करना किया शुरू, दक्षिणी ध्रुव की सतह के बारे में हुआ ये खुलासा 10 Lucky Hindu Baby Girl Names and their meanings Starting with S अंजली अरोरा के दस ऐसे फ़ोटोज़ जिसे देखने से अपने आप को रोक नहीं पाएंगे Anjali Arora Hot Photos: ध्यान से देखे एक तिल दिखाई देगा सावधान! तरबूज खाने के बाद पानी या दूध पीने से इन बीमारियों को मिलता है निमंत्रण इस वर्ष मंगला गौरी व्रत 9 दिनों तक मनाया जाएगा, यहां देखें कब से शुरू होगा बिहारी लड़के का ब्रश करते हुए गाना “दिल दे दिया है” रातोंरात सोशल मीडिया पर हुआ वाइरल क्या आपके बच्चा होली पर निबंध लिखना चाहते है और नही आ रहा तो यहां देखें 20 और शहरों में शुरू हुई Jio True 5G Services, देखे आपके शहर में हुआ या नहीं Wedding viral pics: कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​की अनदेखी हॉट वेडिंग पिक्स नहीं रही अब इस दुनिया में फितूर‘ और ‘कहानी -2’ की अभिनेत्री तुनिषा शर्मा Surya Grahan 2022: अक्टूबर में सूर्य ग्रहण व ग्रहों का अजीब योग, इन राशियों के लोग रहें सावधान Gandhi Jayanti Quote 2022: बापू के ये विचार आपके जीवन में करेंगे बड़ा बदलाव M से शुरु होने वाले बेबी गर्ल का लेटेस्ट नाम और मीनिंग Sakshi Malik’s hot photoshoot wearing a silver backless dress, photos getting viral Avneet Kaur’s boldness blows her senses again at the age of 20. Anjali Arora MMS: Kaccha badam girl’s top 10 hot photo shoots
10 Lines on Maha Shivratri in Hindi International Mother Language Day: अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस कब और क्यों मनाया जाता है? सरस्वती पूजा का शुभ मुहूर्त कब है Chandrayaan-3 अपना काम करना किया शुरू, दक्षिणी ध्रुव की सतह के बारे में हुआ ये खुलासा 10 Lucky Hindu Baby Girl Names and their meanings Starting with S

Adblock Detected

Please turn off your Adblocker to proceed.