दीपावली: 499 वर्ष के बाद इस दीपावली पर बन रहा दुर्लभ योग, आपकी किस्मत बदल सकती है!

भारत के साथ साथ अन्य कई देशों में भी प्रकाशों का त्योहार दीपावली को धूम धाम से मनाया जाता है और इस बार 2020 की दीपावली 14 नवंबर को मनाया जाएगा। ये दीपवाली सभी के लिए खास होने वाली है क्योंकि 499 वर्ष के बाद इस बार दीपावली के दिन दुर्लभ योग बन रहा है। 14 नवंबर को शनिवार है और ये दिन तंत्र पूजा के लिए काफी खास होता है। इस दिन गुरु ग्रह अपनी धनु राशि में, शनि ग्रह अपनी मकर राशि में एवं शुक्र ग्रह कन्या राशि में विराजमान रहेगा।

दीपावली

जिसके कारण इस दिन 499 वर्ष बाद तीन बड़े ग्रहों का ये दुर्लभ योग बन रहा है जो की आपलोगों के लिए खास होने वाली है। इससे पहले 1521 ईस्वी में 9 नवंबर को भी इसी तरह के योग में दीपवाली मनाई गई थी। धार्मिक लोगों का मानना है की ऐसी दुर्लभ योग बनने पर लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। क्योंकि आर्थिक स्थिति को मजबूत करने वाली ग्रह गुरु और शनि अपने अपने राशि में विराजमान है। इस दीपवाली पर चतुर्दशी एवं अमावस्या तिथि दोनों 14 नवंबर को ही पड़ रहा है।

Join Telegram channel

14 नवंबर को चतुर्दशी दोपहर के 1:16 मिनट तक रहेगी उसके बाद अमावस्या शुरू हो जाएगी। दिवाली के दिन लक्ष्मी पूजन शाम एवं रात के समय में की जाएगी। वही अमावस्या 15 नवंबर को सुबह 10:16 मिनट तक रहेगी। ऐसे में दीपवाली अमावस्या में ही मनाई जाएगी एवं 15 को स्नान दान की अमावस्या मनाई जाएगी।

इस बार दीपावली के दिन लक्ष्मी पूजन के साथ साथ श्रीयंत्र की पूजा करना भी काफी शुभ रहेगा। इस दिन आप हनुमानजी,यमराज, चित्रगुप्त, कुबेर, भैरव, कुलदेवता एवं पित्रों की भी पूजन कर सकते है जो आपके लिए काफी शुभ रहेगा।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial