Krishna Janmashtami 2021 Peafowl: जन्माष्टमी के दिन मोर पंख का ये उपाय, दूर करेंगे आपकी समस्याओं को

Krishna Janmashtami 2021 Peafowl: हिन्दू धर्म का पवित्र त्योहार जन्माष्टमी अब कुछ ही घंटो बाद दस्तक देने जा रहा है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार यह पर्व बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। जन्माष्टमी के दिन किए गए खास उपाय मानव जीवन में चल रही सभी समस्याओं को समाप्त कर देती हैं। वर्ष 2021 में जन्माष्टमी का त्योहार 30 अगस्त 2021 दिन सोमवार से शुरू होने जा रही है। भक्त, भगवान श्रीकृष्ण जी का आशीर्वाद पाने के लिए इस व्रत को रखते हैं और रात 12 बजे पूजन अर्चन करने के बाद व्रत को तोड़ते हैं। वहीं अगर आप भी अपने जीवन में चल रही समस्याओं से परेशान हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते है तो जन्माष्टमी के पर्व पर मोर पंख ( Peafowl ) के कुछ उपाय कर सकते हैं जिससे आपकी सारी समस्याए समाप्त हो सकती है।

Krishna Janmashtami 2021 Peafowl
Krishna Janmashtami 2021 Peafowl

लोगों के जीवन में अगर एक सामान्य समस्या की बात की जाए तो वह धन की समस्या है। दुनिया के अधिकांश लोग आर्थिक तंगी से जूझता रहता है। अगर आप भी कुछ इस तरह की समस्या से परेशान हैं तो अब इस परेशानी का खत्म होने का समय आ चुका है। इसके लिए आपको जन्माष्टमी के पर्व पर पूजा के समय 5 मोर पंख श्रीकृष्ण जी की प्रतिमा के पास रखें और कान्हा के साथ इनका भी पूजन करें। इसके बाद 21 दिनों तक इन्हें पूजा स्थल पर ही रहनें दें और पूजा करते रहें। जब पूजा के 21 दिन हो जाएं तो उसके बाद इन्हें घर के उस जगह पर रख दें जहां पर आप धन रखते है। मान्यता है की ऐसा करने से घर में बरकत होने लगती है और आर्थिक समस्या से निदान मिल जाता है।

Join Telegram channel

बहुत से लोगों का वैवाहिक जीवन जिन ही दुश्वार हो जाता है। उनके रिश्तों में आए दिन किसी न किसी बात को लेकर मन-मुटाव बना रही रहता है। यदि आपके वैवाहिक जीवन में भी इस तरह की समस्या है और पती-पत्नी के बीच आए दिन झगड़े होते रहते हैं। तो इससे निदान पाने के लिए जन्माष्टमी के दिन आप अपने बेडरूम में पूर्व या उत्तर दिशा में दो मोरपंखों ( Peafowl ) को एक साथ दीवार पर लगा दें। ऐसा करने से आपके दांपत्य जीवन से जुड़ी समस्याओं का समाप्ति हो जाएगा और आपके रिश्तों में मिठास आ जाएगी।

मनुष्य जीवन की कुंडली में तो राहु-केतू के दुष्प्रभावों से हमेशा कई तरह की समस्याओं का आना-जाना लगा रहता है। लेकिन कभी कभी तो ऐसा होता है की एक समस्या खत्म भी नहीं होत और दूसरी पहुंच जाती है। यदि आपको भी अपनी कुंडली से इस दुष्प्रभाव को खत्म करना हैं तो जन्माष्टमी के दिन मोर पंख को अपने शयनकक्ष की पश्चिम दिशा की दीवार पर लगाएं। इससे काफी लाभ मिलेगा। ऐसा करने से घर की नकारात्मकता भी दूर होगी पाज़िटिव शक्तियां आपके घर में प्रवेश करेगी।

भगवान श्रीकृष्ण के मोरपंख धारण करने के पीछे कई कहानियां प्रचलित हैं। जिसमें से एक कहानी में बताया जाता है की एक बार श्री कृष्ण वन में घूम घूम कर बांसुरी बजा रहे थे। इसी क्रम में उनकीं बांसुरी की धुन पर वन के तमाम पशु पक्षी नाचने लगे। उनमें से कुछ मोर भी थे जो नाच रहे थे। जब संगीत खत्म हुआ तो मोरों के राजा भगवान श्री कृष्ण के पास गए और अपने पंख तोडक़र जमीन पर गिरा दिए। मोरो के राजा ने अपने पंखों को श्री कृष्ण को गुरुदक्षिणा के रूप में दे दिए। जिसे श्रीकृष्ण ने हमेशा के लिए अपने मुकुट के ऊपर धारण कर लिया।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial