Ola E-Scooter: ओला ने दो दिनों में बेचे 1100 करोड़ से ज्यादा के इलेक्ट्रिक स्कूटर, हर सेकेंड बेचे 4 स्कूटर, 186 किलोमीटर प्रति चार्ज

Ola E-Scooter: कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन के बाद इकॉनोमी खुलने के बाद अक्सर लोग सुस्ती और आमदनी घटने की बातें करते हैं। लेकिन Ola के S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola S1) की बिक्री का आंकड़ा देखने के बाद ऐसा लगता है की सुस्ती और आमदनी घटने जैसी कोई भी बात नहीं है। ओला ने मात्र दो दिनों में ही 1100 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की E-Scooter बेच दिए है। पिछले दिनों कंपनी के द्वारा बताया गया था कि औसतन हर सेकेंड चार ई-स्कूटर बेचे हैं।

OLA कंपनी ने फिलहाल अपने स्कूटरों की बिक्री पर टेम्परेरी रोक लगा दी है। लेकिन, इसकी बिक्री दिवाली के समय एक नवंबर से फिर शुरू की जाएगी। ओला इलेक्ट्रिक ने बीते बुधवार को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री शुरू की थी। इस समय ओला अपने E-Scooter के दो edition Ola S1 और S1 Pro, की बिक्री किया है। कंपनी ने पहले दिन 600 करोड़ रुपये के स्कूटर बेचे जबकि दोनों दिनों में 1100 करोड़ रुपये से ज्यादा के स्कूटर बेच दिए हैं।

Join Telegram channel

Ola के Co-founder भाविश अग्रवाल ने twitter के माध्यम एक ट्वीट में कहा है की “ईवी युग का दूसरा दिन पहले दिन से भी बेहतर था। दो दिनों में बिक्री 1100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर गई। खरीद विंडो एक नवंबर को फिर से खुल जाएगी।” उन्होंने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि ग्राहकों ने E-Scooter के लिए जो उत्साह दिखाया है वह पूरे समय बना रहा।

उन्होंने आगे बताया है की, ‘‘कुल दो दिनों में हमने बिक्री के लिहाज से 1100 करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री कर ली है। यह न केवल मोटर वाहन उद्योग में अभूतपूर्व है, बल्कि यह भारतीय ई-कॉमर्स में एकल उत्पाद के लिए मूल्य के हिसाब से एक दिन में सबसे अधिक बिक्री हुई है। इतिहास है, हम वास्तव में एक डिजिटल भारत में रह रहे हैं। फिलहाल उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया है कि उन्हे अभी तक कितने ऑर्डर प्राप्त हुए हैं। उन्होंने twitter के माध्यम सिर्फ यह बताया है कि इस स्कूटर की आपूर्ति अक्टूबर 2021 से शुरू होगी।

खरीदारों को खरीद के 72 घंटों के भीतर अनुमानित डिलीवरी तारीख के बारे में बताया जाएगा। आपको पता है की वर्तमान समय में पेट्रोल डीजल की कीमत आसमान छू रहा है। जिसके कारण लोग इलेक्ट्रिक वाहनों के पीछे भाग रहे है ताकि उनका जेब ढीली ना हो। ऐसे में Ola E-Scooter लोगों के लिए काफी आरामदायक होगा। क्योंकि Ola E-Scooter S1 को एक बार चार्ज करने पर यह करीब 181 किलोमीटर का माइलिज देता है और इसका कीमत करीब 86 हजार से लेकर 1 लाख 10 रुपए तक है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial