उजियारपुर में विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन, 19 लोगों ने किया रक्तदान!

उजियारपुर प्रखंड के लखनीपुर महेशपट्टी पंचायत के वार्ड संख्या 03 स्थित विश्वकर्मा मंदिर पर शुक्रवार को विश्वकर्मा पूजा के शुभ अवसर पर रेड क्रॉस के अंतर्गत संचालित रक्त शिविर का आयोजन किया गया। जिसका आयोजन समस्त विश्वकर्मा समाज के द्वारा किया गया। इस रक्त दान शिविर में 19 लोगो ने स्वैच्छिक रक्तदान किया।

मौके पर मौजूद आप नेता श्याम कुमार शर्मा ने बताया की विश्वकर्मा पूजा के शुभ अवसर पर रेडक्रॉस सोसाइटी के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। रक्तदान शिविर आयोजन करने का मुख्य उद्देश्य है की कभी कभी लोगों को समय रहते रक्त उपलब्ध नहीं हो पता है जिसके कारण लोगों की जान चली जाती है। अतः इससे बचने के लिए पहले से ब्लड बैंक में रक्तदान कर रक्त को सुरक्षित रखा जाता है।

Join Telegram channel

रेडक्रॉस सोसाइटी के द्वारा संचालित ब्लड बैंक समाज में किसी भी व्यक्ति को रक्त की आवश्यकता पड़ने पर रक्त उपलब्ध करवाता है। इसलिए लोगों से अपील किया गया की जो लोग स्वेच्छा से रक्तदान करना चाहते है वे लोग आगे आए और रक्त दान करें।

उजियारपुर

उनके द्वरा बताया गया की हमलोग रेडक्रॉस को रक्त उपलब्ध करवाते है तो वहाँ से एक कार्ड बना कर दिया जाता है जिस कार्ड का वैधता 1 साल की होती है। समाज में यदि किसी गरीब व्यक्ति को रक्त की जरूरत होती है तो उसे निशुल्क रक्त उपलब्ध करवाया जाता है।

वही आयोजन का शुभारंभ रिटायर्ड जूनियर इंजीनियर रामउद्गार शर्मा, रिटायर्ड सीनियर अकाउंटेंट अशोक कुमार शर्मा,  समाजसेवी विशेश्वर शर्मा,गौरव शर्मा, आप नेता श्याम कुमार शर्मा, समाजसेवी अशोक पुष्पम के द्वारा फीता काटकर रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया।

जिसमें रक्तदान करने वालों में अशोक कुमार शर्मा, आप नेता श्याम कुमार शर्मा, अशोक पुष्पम, पवन कुमार पोदार, चंदन राम, सोनू कुशवाहा, अभय कुशवाहा, संटून शर्मा, बेचन साहनी, चंदन महतो, विकास कुमार शर्मा, राम बाबू राम, राजकुमार राम, बेचन साहनी, कृष्ण कुमार, विद्याचन्द्र पौदार, देवेश अनंतं, नवीन चंद्र सिंह एवं राजेश कुमार साहनी ने रक्तदान किया।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial