उजियारपुर: नेता मस्त-जनता पस्त, बारिश में सड़कों की स्थिति भयावह, दलसिंहसराय-बिशनपुर पथ पर कांवरियों को पैदल चलना खतरनाक! लोगों ने किया सड़क जाम

उजियारपुर प्रखंड कार्यालय को जोड़ने वाली विभिन्न सड़कों की स्थिति वर्षों से बद से बदत्तर होती जा रही है जिसके कारण इस सड़क से होकर गुजरने वाले राहगीरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। प्रत्येक वर्ष श्रावण महीने के आखिरी सोमवारी को जल चढ़ाने के लिए पैदल बछवाड़ा स्थित गंगा नदी से जल लेकर दलसिंहसराय-बिशनपुर होते हुए समस्तीपुर स्थित थानेश्वर स्थान शिव मंदिर में जल चढ़ाने के लिए जाते है।

उजियारपुर

लेकिन इस बार वर्ष 2022 के श्रावण के महीने में हो रही बारिशों के बीच टूटे हुए सड़कों पर कंटीली गिट्टियों से होकर काँवरियों का चलना काफी खतरनाक साबित हो सकती है। जिसको लेकर कांवरिया सेवा दल सह युवा शक्ति संगठन उजियारपुर के द्वारा महीसारी महावीर चौक स्थित दलसिंहसराय-बिशनपुर पथ को करीब 3 घंटे जाम कर पथ निर्माण विभाग के संवेदक व पदाधिकारी के विरुद्ध जमकर नारेबाजी एवं उग्र प्रदर्शन किया। साथ ही साथ उजियारपुर के विधायक एवं सांसद आलोक कुमार मेहता एवं नित्यानंद राय के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया।

Join Telegram channel

सड़कों की भयावह स्थिति को लेकर आक्रोशित युवाओं ने बार-बार स्थानीय विधायक व सांसद के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि आए दिन इस तरह के सड़क पर हादसे होते रहते हैं लेकिन विभाग बिल्कुल लापरवाह बनी हुई है। वहीं अंतिम सोमवारी में इसी पथ से लाखों की संख्या में श्रद्धालु भोले बाबा का जलाभिषेक करने के लिए गुजरेंगे, जो बेगूसराय झमटिया से जल उठा कर बाबा थानेस्वार स्थान समस्तीपुर जाते हैं।

अब भले ऐसे में इस पथ से कांवरिया का गुजरना खतरों से खेलने के बराबर होगा जैसा फिलहाल स्थिति बना है, इसी को लेकर स्थानीय लोग के साथ कांवरिया सेवा दल सह युवा शक्ति संगठन उजियारपुर के सदस्य उग्र होकर सड़क जाम कर आंदोलन कर रहे थे। हालांकि पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने आश्वासन दिया है कि फिलहाल बूढ़ी गंडक का बालू सड़क पर डलवा कर इसे दुरुस्त करवा लिया जाएगा जिसे कांवरियों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। इसी आश्वासन पर सड़क जाम समाप्त कराई गई।

वहीं मौजूद युवा समाजसेवी सह पत्रकार अर्जुन साहनी ने बताया कि अगर अंतिम सोमवारी से पहले इस पथ को दुरुस्त नहीं कराया गया तो अब जो जाम होगा उसमें स्थानीय विधायक सांसद व अन्य अधिकारी को पहुंचना पड़ेगा तब जाकर के यह बात विभाग को समझ में आएगा। फिलहाल देखना लाजमी होगा कि क्या पथ निर्माण विभाग के पदाधिकारी कर रही है। मौके पर युवा शक्ति संगठन के सदस्य सुभाष कुमार, अर्जुन कुमार, प्रीति कुमारी, रजनीश कुमार, उजियारपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी भृगु नाथ सिंह, महिसारी पंचायत के मुखिया श्रवण पासवान, जिला पार्षद अरुण सिंह, रामपुनित रॉय, नवीन सहनी के साथ उजियारपुर थाना प्रभारी अनिल कुमार दल बल के साथ मौजूद थे।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial