अफगानिस्तान पर तालिबान ने जमाया कब्जा, देश छोड़ कर भाग रहे लोग, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने छोड़ा देश, जा रहे अमेरिका

इस्लाम के प्रचारक तलिबनियों ने अफगानिस्तान देश पर पूरी तरह से अपना कब्जा जमा दिया है जिसके कारण अफगानिस्तान में रहने वाले लोग देश छोड़ कर भाग रहे है। साथ ही अफगानिस्तान में रह रहे विदेशी लोग भी तेजी से अफगानिस्तान को छोड़ कर भाग रहे है। वही अफगानिस्तान के राष्ट्रपति गिनी अपनी जान की सुरक्षा को लेकर अफगानिस्तान छोड़ कर अमेरिका के लिए रवाना हो रहे है। भारत समेत कई देशों के लोग भी वहां से तेजी से निकल रहे है।

तलिबनियों के द्वारा इतना आतंक मचाया गया है की वहां के लोग इस्लाम का प्रतीक सफेद झंडा अपने घरों के उपर लगा रहे है ताकि उन पर तलिबनियों के द्वारा हमला ना किया जाए। पिछले दिनों से ही बताया जा रहा है की तलिबनियों ने अफगानिस्तान के करीब 19 प्रांतों पर पूरी तरह से अपना कब्जा जमा लिया है और अफगानिस्तान सरकार से शासन की सत्ता को स्थानांतरण करने की मांग कर रहा है। तलिबानियों के द्वारा लगातार आतंक मचाने के बाद अफगानी सैनिक ने भी तलिबनियों के साथ समझौते करने को राजी हो गया है।

Join Telegram channel

फिलहाल बताया जा रहा है की अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के चार जिलों सरोबी, बगराम, पगमान एवं काराबाग पर तलीबानियों ने अपना कब्जा जमा दिया है जिसके कारण राष्ट्रपति गिनी को देश छोड़कर अमेरिका जाना पर रहा है। तालिबान के नंबर-2 नेता मुल्ला बरादर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से सत्ता हस्तांतरण के लिए बातचीत करने पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि अली अहमद जलाली अफगानिस्तान के अगले राष्ट्रपति हो सकते है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial