कॉमेडियन भारती सिंह ने घटाया अपना 15 किलो वजन, पहले 91 Kg थी अब 76 Kg हो गई

कॉमेडियन भारती सिंह (Bharti Singh) ने अपने एक इंटरव्यू में यह खुलासा किया है की उन्होंने अपना 15 किलो वजन घटा लिया है और इसके पीछे का वजह बताया है की वो इंटरमिटेंट फास्टिंग का पालन करती है। वही उन्होंने यह भी बताया है की उनका वजन घटने के साथ साथ उनके अस्थमा और मधुमेह में भी मदद मिली है। कॉमेडियन भारती सिंह ने 15 किलो वजन कम करने और उनके पति हर्ष लिंबाचिया की उनके नए अवतार पर प्रतिक्रिया देते हुए खुलासा किया कि वह इंटरमिटेंट फास्टिंग का पालन करती हैं, और इस बात से वो खुद हैरान हैं कि उन्होंने इतना वजन घटा लिया है।

कॉमेडियन भारती सिंह (Bharti Singh) ने एक इंटरव्यू में कहा है कि वजन कम करने से उन्हे मधुमेह और अस्थमा जैसी पहले से मौजूद बीमारियों के चिकित्सा स्थितियों में भी मदद मिली है। भारती सिंह का वजन पहले 91 किलोग्राम था और अब उनका वजन घट कर 76 किलोग्राम हो गया है। उन्होंने बताया है की अब सांस नहीं फूलती और हल्का हल्का महसूस होता है। मेरी डायबिटीज और अस्थमा भी कंट्रोल में आ गए हैं। भारती ने कहा कि हर्ष उसके परिवर्तन को लेकर उतना खुश नहीं है।

Join Telegram channel

क्योंकि वह उसके पेट के साथ खेलने से चूक जाता है और जब वह बाहर का खाना खाने से मना कर देता है तो वह नाराज हो जाता है। भारती ने आगे कहा की मैं शाम के 7 बजे से लेकर 12 बजे के बीच खाना नहीं खाती हूं। मैं सिर्फ दोपहर 12 बजे के बाद खाने पर हमला करती देती हूं। उसके बाद एक साल अपना शरीर को समय दिया तो शरीर ने सब स्वीकार किया। मैंने 30-32 साल तक बहुत खाना खाया और फिर अपने शरीर को एक साल दिया और मेरे शरीर ने बदलाव को स्वीकार कर लिया है।

उसने स्वीकार किया कि हालांकि वजन घटाने के मामले में उसने एक ‘पठार’ मारा है, लेकिन वह खुद पर ‘बहुत गर्व’ करती है, और जब वह खुद को स्क्रीन पर देखती है तो अच्छा महसूस करती है। भारती फिलहाल द कपिल शर्मा शो और डांस दीवाने 3 में नजर आ रही हैं। भारती ने डांस दीवाने के एक हालिया एपिसोड में कहा कि वह और हर्ष एक बच्चा पैदा करने की योजना बना रहे थे, लेकिन लोगों के जीवन में महामारी के कहर को देखकर उन्होंने पुनर्विचार किया। हम एक बच्चे की योजना बना रहे हैं लेकिन ऐसे मामलों के बारे में सुनने के बाद, हमारा परिवार शुरू करने का मन नहीं है। उन्होंने कहा की हम जानबूझकर बच्चा पैदा करने की बात नहीं कर रहे हैं क्योंकि मैं इस तरह रोना नहीं चाहती।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial