ICC Test Rankings: विराट कोहली को हुआ है भारी नुकसान, गवाने पड़े पॉइंट्स, फायदे में रहे बुमराह और जडेजा

ICC Test Rankings: इंग्लैंड के खिलाफ पिछले हफ्ते खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों के द्वारा निराशाजनक प्रदर्शन किया। साथ ही विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को अपने खराब प्रदर्शन के कारण आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपना प्वाइंट्स पड़ा जो की उनके लिए काफी नुकसान देह रहा। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपना पॉइंट्स गवांकर अब पांचवें स्थान पर चले गए हैं।जसप्रीत बुमराह को हालांकि अच्छे गेंदबाजी का फायदा हुआ है। जसप्रीत बुमराह ने की गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में वापसी कर ली है। सितंबर 2019 में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरी रैंकिंग पर पहुंचने वाले बुमराह ने नॉटिंघम टेस्ट मैच में 110 रन देकर नौ विकेट लिये थे जिसके कारण वह 10 पायदान चढ़कर गेंदबाजों की सूची में नौवें स्थान पर शामिल हो गये हैं.

विराट कोहली की खराब प्रदर्शन रहा जिसमें वो पहले टेस्ट मैच की एकमात्र पारी में खाता भी नहीं खोल पाये थे जिससे वह बल्लेबाजी रैंकिंग में एक पायदान नीचे पांचवें स्थान पर खिसक गये है। वही इंग्लैंड के कप्तान जोरूट उनकी जगह चौथे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने 49 और 109 रन की पारियां खेलकर मैन ऑफ द मैच पुरस्कार भी हासिल किया था। जिसके कारण उन्हें 49 रेटिंग अंक मिले वही भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पहले की तरह क्रमश: छठे और सातवें स्थान पर बने हुए हैं, लेकिन दोनों ही खिलाड़ियों को प्वाइंट्स गंवाने पड़े हैं।

Join Telegram channel

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी की सूची में तीन पायदान उपर 36वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि केएल राहुल ने 84 और 26 रन की पारियों के दम पर 56वें स्थान पर टेस्ट रैंकिंग में वापसी कर ली है। जडेजा ने आलराउंडरों की रैंकिंग सूची में एक स्थान के फायदे के साथ दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। भारत के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इस सूची में चौथे स्थान पर हैं एवं बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने टी20 रैंकिंग में आलराउंडरों की सूची में फिर से नंबर एक स्थान हासिल कर लिया है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial