#Rafale: राफेल लड़ाकू विमान की हो रही “सर्व धर्म पूजा”, आज किया जा रहा 05 राफेल को ऐयरफोर्स में शामिल…

भारतीय वायुसेना द्वारा आदेशित 36 में से पांच राफेल लड़ाकू विमान 29 जुलाई को अंबाला एयरबेस पर लाया गया था। जिसकों भारतीय वायु सेना में शामिल करने के लिए आज राफेल लड़ाकू विमानों सर्व धर्म पूजा की जा रही है। पूजन करने के बाद कुल 05 राफेल विमानों को भारतीय वायुसेना में शामिल किया जाएगा। जिसके बाद भारत की वायुसेना की लड़ाकू क्षमता और भी मजबूत हो जाएगी।

आज अम्बाला में IAF एयरबेस में राफेल इंडक्शन समारोह में आयोजित ‘सर्व धर्म पूजा’ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, फ्रांस के सशस्त्र बलों के मंत्री फ्लोरेंस पैली और वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया की मौजूदगी में इसका पूजन किया जा रहा है।

Join Telegram channel

विशेषज्ञों का कहना है कि भारत के नए राफेल लड़ाकू विमान वायुसेना की आक्रामक क्षमताओं को काफी बढ़ाएंगे और उनके उन्नत हथियार, उच्च तकनीक सेंसर, लक्ष्य और पता लगाने के लिए बेहतर रडार और प्रभावशाली पेलोड ले जाने की क्षमता के साथ गेम चेंजर साबित होंगे।

राफेल लड़ाकू विमान में विजुअल रेंज एयर-टू-एयर मिसाइल, मीका मल्टी-मिशन एयर-टू-एयर मिसाइल और स्कैल्प डीप-स्ट्राइक क्रूज़ मिसाइल से परे उल्कापिंड शामिल हैं। ये वैसी लड़ाकू विमान है जो लड़ाकू पायलटों को गतिरोध रेंज के लिए हवाई और ज़मीन के ठिकानों पर हमला करने की अनुमति देते हैं।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial