किसान स्पेशल ट्रेन: बरौनी-टाटानगर के बीच किसानों के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू, देखिए विडिओ

किसान स्पेशल ट्रेन: इंडियन रेलवे ने गुरुवार को किसानों के व्यवसाय को बढ़ाने के लिए गुरुवार को पूर्व-मध्य रेल के बरौनी से टाटानगर के बीच बरौनी-टाटानगर किसान स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस ट्रेन के द्वारा किसानों को दूध का सप्लाइ करने में काफी मदद मिलेगा इस मकसद से इस ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है।

भारतीय रेलवे के द्वारा यह दूसरी किसान स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की गई है एवं इस किसान स्पेशल ट्रेन के द्वारा बोकारो स्टील सिटी, हटिया एवं टाटानगर के लिए दूध का सप्लाइ किया जाएगा। किसान स्पेशल ट्रेन में दूध का आदान प्रदान करने के लीये कुल चार टैंकर लगये गए है जिनमें से एक-एक टैंकर बोकारो स्टील सिटी एवं हटिया के लिए होगा तथा दो टैंकर टाटानगर के लिए सप्लाइ किए जाएंगे।

Join Telegram channel

किसान स्पेशल ट्रेन में दूध के 4 टैंकर एवं लगेज ब्रेक वैन के 2 डिब्बे जोड़े गए है साथ ही इस ट्रेन के माध्यम से दूध के परिवहन बरौनी से टाटानगर के बीच एक दिन छोड़कर किया जाएगा। जैसा कि आपलोगों को पता है हाल ही भारतीय रेल द्वारा नासिक रोड से दानापुर के बीच पहली किसान स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा चुका है।

देवलाली (नासिक रोड) से दानापुर के बीच पहली किसान स्पेशल ट्रेन का परिचालन हाल ही में प्रारंभ किया गया है जिसके द्वारा किसान अपनी सब्जियां, फल और अन्य खाद्य सामग्रियों की बुकिंग करा सकते हैं और अपने सामग्रियों का व्यवसाय के लिए आदान प्रदान कर सकते है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial