बिहार विधान सभा चुनाव 2020: जिले में 02 चरणों में सम्पन्न होगी 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव, देखिए विधानसभा की सूची!

बिहार विधान सभा चुनाव 2020: चुनाव को लेकर राज्य के सभी जिलों के लिए अधिसूचना जारी कर दिया गया है। चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने समस्तीपुर में चुनाव की अधिसूचना जारी करने के साथ आदर्श आचार संहिता लागू होने की घोषणा कर दी है।

जिलाधिकारी ने अधिसूचना जारी कर बताया है कि समस्तीपुर के सभी 10 विधानसभा क्षेत्रों में दो चरण में चुनाव सम्पन्न करवाया जाएगा। जिसमें समस्तीपुर में पहला मतदान दुसरी चरण के अंतर्गत 3 नवंबर को जिले के 05 विधानसभा क्षेत्रों में करवाया जाएगा जिसमें उजियारपुर, विभूतिपुर, मोहिउद्दीननगर, रोसड़ा (अनुसूचित जाति) और हसनपुर विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं।

Join Telegram channel

वही जिले में दुसरा मतदान तीसरे चरण के अंतर्गत 7 नवंबर को जिले के 05 विधानसभा क्षेत्रों में समस्तीपुर, कल्याणपुर (अनुसूचित जाति), वारिसनगर, मोरवा और सरायरंजन में मतदान करवाया जाएगा। वही जिलाधिकारी ने बताया है कि जिले में 30 हजार कर्मी निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, भयमुक्त एवं पारदर्शी चुनाव करवाने के लिए नियुक्त किए जाएंगे।

03 नवंबर 2020 / द्वितीय चरण 07 नवंबर 2020 / तृतीय चरण
134/ उजियारपुर विधानसभा 133/ समस्तीपुर विधानसभा
138/ विभूतिपुर विधानसभा131/ कल्याणपुर (अनुसूचित जाति) विधानसभा
137/ मोहिउद्दीननगर विधानसभा132/ वारिसनगर विधानसभा
139/ रोसड़ा (अनुसूचित जाति) विधानसभा135/ मोरवा विधानसभा
140/ हसनपुर विधानसभा136/ सरायरंजन विधानसभा
बिहार विधान सभा चुनाव 2020

बिहार में कुल तीन चरणों में चुनाव सम्पन्न कराकर चुनाव का परिणाम 10 नवंबर को घोषित किया जाना है। तिथि घोषित होने के बाद जिलाधिकारी ने सभी क्षेत्रों के अधिकारियों के साथ बैठक की।

जिलाधिकारी ने बताया है कि समस्तीपुर जिले में 30,000 अधिकारी एवं कर्मी की नियुक्ति की जाएगी जो शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, भयमुक्त और पारदर्शी चुनाव संपन्न कराएंगे। जिले में आचार संहिता लागू हो चुका है और इस स्थिति में सभी दल को अपना किसी भी प्रकार के प्रचार बैनर एवं पोस्टर को सार्वजनिक जगहों से हटाना अनिवार्य है।

यदि आचार संहिता में पोस्टर या फिर बैनर लगए हुए पकड़े जाते है तो उनपर कार्यवाई की जाएगी। मौके पर ADM PGRO राजीव रंजन सिन्हा एवं उप निर्वाचन पदाधिकारी देवब्रत मिश्रा एवं अन्य कई अधिकारी मौजूद थे।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial

One thought on “बिहार विधान सभा चुनाव 2020: जिले में 02 चरणों में सम्पन्न होगी 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव, देखिए विधानसभा की सूची!

Comments are closed.