समस्तीपुर: कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने को लेकर जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में सोडियम हाइपोक्लोराइट से सैनिटाइज कराने की मांग

समस्तीपुर: हर जगह तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर इसे रोकने के लिए जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्र के गांव एवं टोले को सोडियम हाइपोक्लोराइट से सैनिटाइज करने की मांग तेज हो रही है। समाजसेवी सह पूर्व जिला पार्षद संजीव कुमार राय ने समस्तीपुर नगर निगम क्षेत्र सहित जिले के गांव एवं टोला स्तर पर सैनिटाइज व ब्लीचिग पाउडर छिड़काव की मांग जिला प्रशासन से की है।

उन्होंने कहा कि कोरोना के वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं l ऐसे में सभी लोग एक बार फिर कोरोना के खतरे से परेशान हो रहे हैं। अतः समस्तीपुर नगर निगम के प्रशासक के द्वारा कोरोना से बचाव हेतु नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न चौक-चौराहों एवं मोहल्लों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव करावाया जाना चाहिए।

Join Telegram channel

वहीं समाजसेवी संजीव कुमार राय ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोगो से स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। कहा कि सफाई अभियान में सहयोग करें एवं अपने घरों के आसपास कूड़ा कचरा एवं गंदगी एकत्र न होने दें इससे और बीमारी फैलती है। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर घबराए नहीं सतर्क रहे, जिन लोगों को बुखार, कफ या सांस में तकलीफ की शिकायत है, उन्हें मास्क पहनना चाहिए और तुरंत डॉक्टर के पास जाना चाहिए।

कोरोना वायरस को दूर करने के लिए खुद को जागरूक करे और दुसरो को भी इसके प्रति जागरूक करें। ओमिक्रोन से बचने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन जरूर करें ,मास्क पहनें, सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचें, वैक्सीनेशन जरूर लगवाएं और जुकाम या बुखार होने पर खुद को आइसोलेट करें लें।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial