समस्तीपुर: खानपुर के अमसौर में विक्षिप्त युवक को गोली मारने की घटना पुलिस के बहसीपन का नमूना है- फूलबाबू सिंह

समस्तीपुर जिलें के खानपुर प्रखण्ड क्षेत्र के नत्थूद्वार पंचायत के अमसौर गांव में पुलिस द्वारा विक्षिप्त युवक कुनाल सहनी को सीने पर गोली मारने की घटना के संबंध में भाकपा-माले जिला स्थायी कमेटी सदस्य फूलबाबू सिंह, खानपुर प्रखंड सचिव प्रेमानंद सिंह, रामशंकर शक्सेना, महेश कुमार सिंह, इंसाफ मंच के मो० अलाउद्दीन, मो० सलीम ने अमसौर गांव के ग्रामीणों से रू-ब-रू होकर पूरे घटना में पुलिस की बहसीपन के बारे में जानकारी हासिल किया।

खानपुर

फूलबाबू सिंह ने बताया कि अमसौर गांव के ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला नहीं किया है बल्कि यह खबर पुलिस अपने बचाव के लिए प्रचारित करवा रही है। शराब तश्कर से पुलिस वाले स्वयं शराब तश्करी की धंधा करवाते हैं यह बात सर्वविदित हो चुकी है। पुलिस वाले ने यह जानते हुए कि कुनाल सहनी विक्षिप्त है उसे गाली से संबोधित कर अपने पास बुलाया। क्योंकि छ: महीने पहले खानपुर थानाध्यक्ष ने स्वयं उसे गिरफ्तार किया था और पूरी तरह से संतुष्ट हो जाने के बाद कि वह युवक विक्षिप्त है सरपंच को बुलाकर उसे रिहा कर दिया था।

Join Telegram channel

उस दौरान भी पुलिस वालों के द्वारा उसे मारा-पीटा गया था। इस तरह, दुसरी बार फिर से पुलिस द्वारा गाली गलौज के साथ बुलाने की बात सुनते ही उसने भी पुलिस को गाली दिया। बस, क्या था सैफ की बर्दी पहने पुलिस वाले ने सीना से बंदूक सटाकर गोली मार दिया। यह घटना पुलिस के बहसीपन का नमूना नहीं तो और क्या है? घायल युवक को इलाज के लिए समुचित प्रबंध किया जाना चाहिए एवं दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर पूरे घटनाक्रम की उच्चस्तरीय जांच करा दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कारवाई किया जाना चाहिए।

भाकपा-माले प्रखंड सचिव प्रेमानंद सिंह ने बताया कि जख्मी युवक को इलाज के लिए थाना की गाड़ी से अस्पताल ले जाया गया था इसलिए पुलिस वालों के खिलाफ ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ते देख स्कूल के भवन में उनलोगों को बंद कर दिया गया और वरीय पदाधिकारी के आने पर सभी को जाने दिया गया था।

ग्रामीणों ने कोई भी शराब तश्कर को बचाने के लिए पुलिस वालों पर हमला नहीं किया था। यह खबर पुलिस वालों के द्वारा सरासर झूठी प्रचारित करवाई जा रही है ताकि, घटना के दोषी पुलिसकर्मियों को बचाया जा सके और निर्दोष ग्रामीणों पर झूठी मुकदमा कर परेशान किया जा सके। भाकपा-माले, पुलिसिया तांडव को हरगीज बर्दाश्त नहीं करेगा, आने वाले दिनों में न्याय की मांग को लेकर तीखा आन्दोलन शुरू करेगा।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial