समस्तीपुर: विभिन्न हत्या व लूट कांडो में शामिल 08 अपराधियों को पुलिस ने छापेमाड़ी कर अलग अलग जगहों से किया गिरफ्तार

समस्तीपुर जिले में लगातार हो रही लूट मार व हत्या कांड में शामिल अपराधियों को समस्तीपुर पुलिस ने मंगलवार को अलग अलग जगहों से गिरफ्तार किया है। मंगलवार को नगर थाना पर प्रेस को संबोधित करते हुए सदर डीएसपी प्रीतेश कुमार के द्वारा बताया गया है कि जिले में लगातार हो रही हत्या एवं लूट की घटनाओं के उद्भेदन तथा उसमें शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में जिला स्तरीय विशेष जांच टीम का गठन किया गया था। उनके नेतृत्व में गठित की गई टीम द्वारा लगातार मानवीय तथा तकनीकी सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए इन अंतर जिला गिरोह के 08 अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है।

गिरफ्तार किए गए अपराधियों की संलिप्तता निम्नलिखित कांडों में पाई गई है-

  • दलसिंहसराय थानाक्षेत्र के एनएच-28 पर 23 अगस्‍त की दोपहर सुधा दूध डिस्ट्रिब्यटर सुनील कुमार राय और उनके चालक पप्पू की गोली मारकर हत्या कर दी थी।
  • मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शंभुपट्टी में गैस गोदाम पर लूट एवं गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था।
  • मोरवा ताजपुर में सीएसपी संचालक से 3 लाख 80 हजार की लूट।
  • नालंदा जिले के बिंदु थाना क्षेत्र में चैन लूट एवं हत्या।
  • चिकनौटा के बलीगांव थाना क्षेत्र में एक किराना दुकान से लूट।
  • पूसा थाना क्षेत्र के गढ़िया चौक पर 41 हजार की लूट।
  • सहदेई ओपी स्थित L&T फाइनेंस कर्मी से लूट।

गिरफ्तार किए गए अपराधियों की पहचान

  1. समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत नीरपुर वार्ड संख्या-4 निवासी रामप्रसाद सिंह के पुत्र राजा उर्फ मनीष कुमार सिंह।
  2. वैशाली जिले के सहदेई बुजुर्ग थाना क्षेत्र अंतर्गत रामपुर बघेल निवासी कृष्ण कांत ठाकुर के पुत्र अंकित ठाकुर।
  3. मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट थाना क्षेत्र अंतर्गत बेला गोप निवासी ललन कुमार सिंह के पुत्र निखिल गौरव।
  4. मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट थाना क्षेत्र अंतर्गत बेला गोप निवासी विजय कुमार सिंह के पुत्र सूरज सिंह उर्फ बंटी।
  5. समस्तीपुर जिले के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र अंतर्गत मोरवा डीह निवासी प्रमोद झा के पुत्र सुजीत झा उर्फ सोनू मास्टर।
  6. समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत मुकुंदपुर बाघी निवासी सिंगेश्वर राय के पुत्र रामबाबू राय।
  7. समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चकअशरफ निवासी मुनेश्वर पासवान के पुत्र गोपाल पासवान।
  8. समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत निकसपुर निवासी शत्रुघ्न पासवान का पुत्र दीपक पासवान।
समस्तीपुर

गिरफ्तार अपराधियों के पास से बरामद की गई वस्तुए:

समस्तीपुर जिले के टॉप 10 वांटेड अपराधियों में शामिल कुख्यात अपराधी राजा उर्फ मनीष सिंह अपने आधा दर्जन गैंग के साथ अपराध की योजना बनाते हुए एक पिस्टल, दो कट्टा, सात कारतूस के साथ नीरपुर स्थित उसके निर्माणाधीन मकान से उसे गिरफ्तार कर ली गई है। अपराधियों से जिला की एसआईटी टीम तथा डीआईयू टीम द्वारा गहन पूछताछ की गई। पूछताछ के आधार पर तथा तकनीकी सूचना, CCTV फुटेज, एवं मोबाइल से प्राप्त सबूत के आधार पर विभिन्न जिलों से करीब 20 कांडों में उसकी संलिप्तता पाई गई है।

Join Telegram channel

गिरफ्तार किए गए अपराधियों के पास से पुलिस ने एक पिस्टल, दो कट्टा, सात कारतूस, तीन बाइक, सुधा डिस्ट्रीब्यूटर से लूटे गए रुपयों में से 1 लाख 04 हजार रूपये, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के HP गैस गोदाम से लूटे गए रूपयों में से 8 हजार 230 रूपया, 8 मोबाइल फोन और तेघड़ा थाना क्षेत्र में लूटे गए एक सोने की चेन बरामद की है, घटना में प्रयुक्त की गई बाइक भी बरामद की गई है।

विभिन्न कांडों में अपराधियों का सहयोगी

हत्या कांड में आशीष इंटरप्राइजेज बागी की संलिप्तता भी बताई जा रही है। पुलिस के द्वारा बताया गया है की इस दुकान का संचालन रामबाबू राय के द्वारा की जाती है की जो मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुकुंदपुर बाघी का रहने वाला है एवं उसके पास से तीन मोबाइल बरामद हुआ है। खोज बिन के क्रम में पता चला है कि अधिकांश घटनाओं के लिए फर्जी नाम-पता पर सिम कार्ड इसी दुकानदार के द्वारा उपलब्ध कराया जाता था। प्रत्येक घटना के बाद वह अपराधियों को नया सिम उपलब्ध कराता था। इसी गांव का पंकज कुमार सिंह जिसके दलान में बाहरी अपराधी प्लानिंग करते थे। इन दोनों के द्वारा ही इस ग्रुप को सीम के अतिरिक्त आश्रय तथा मुंगेर से हथियार की तस्करी करने में सहयोग किया जाता था। फिलहाल पंकज कुमार सिंह फरार चल रहा है।

विभिन्न कांडों के अनुसंधान में शामिल पुलिस कर्मी

समस्तीपुर

अनुसंधान टीम में पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों, सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार, दलसिंहसराय डीएसपी दिनेश कुमार पांडये, सदर अंचल पुलिस निरीक्षक विक्रम आचार्य, मुफस्सिल थानाध्यक्ष प्रवीण मिश्रा, दलसिंहसराय थानाध्यक्ष कुमार ब्रजेश, नगर थानाध्यक्ष अरुण कुमार राय, दलसिंहसराय थाना के नंदकिशोर यादव, मुफस्सिल थाना के केसी भारती, डीआईयू टीम के अनिल कुमार, डीआईयू के संदीप पाल, उजियारपुर थानाध्यक्ष विश्वजीत कुमार, ताजपुर थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह, मुफस्सिल थाना के परशुराम सिंह, दलसिंहसराय थाना के विनय कुमार, डीआईयू शाखा के अरविंद कुमार एवं अखिलेश कुमार शामिल थे।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial