RRB NTPC Exam Alert: रेलवे के 1.5 लाख पदों के लिए 2.5 करोड़ अभ्यर्थी देंगे परीक्षा, भर्ती प्रक्रिया 15 दिसंबर से हो रही शुरू, जानें कैसी है तैयारी

RRB NTPC Exam Alert: भारतीय रेलवे ने कोरोना संकट के बीच रुकी हुई भर्ती प्रकिया को पुनः शुरू करने का फैसला लिया है। भारतीय रेलवे में लगभग डेढ़ लाख खाली पदों के लिए लगभग ढाई करोड़ बच्चे परीक्षा देंगे। रेलवे द्वारा जारी नोटिस ने अनुसार यह परीक्षा 15 दिसम्बर को होगी जिसका इन्जार बच्चे लगभग दो साल से कर रहे है। बोर्ड की माने तो इसकी तैयारी पूर्ण कर ली गयी है और इस बार परीक्षा में कोई गरबरी नही होगी।

Stenographer, Teachers

Join Telegram channel

बोर्ड के मानव संसाधन निर्देशक द्वारा बताया गया है कि इसबार भर्ती प्रक्रिया तीन चरणों मे होगी। जिसमें पहले चरण की परीक्षा 15-18 दिसम्बर के बीच होगी जिसके लिए e call लेटर 11 दिसंबर की शाम 4 बजे के बाद डाउनलोड होगा। जिसमे आइसोलेटेड एंड मिनिस्टीरियल कैटेगरी के स्टेनोग्राफर, शिक्षकों और अनुबादको के 1663 पद है जिसके लिये कुल 1.93 लाख बच्चे परीक्षा देंगे, जिसके लिए कुल 354 परीक्षा होना है

RRB NTPC, RRB NTPC Vacancy

यही इस भर्ती प्रक्रिया का दूसरा परीक्षा 28 दिसंबर से मध्य मार्च तक चलेगा। जिसमे कुल 35208 पदों के लिए 1.26 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इसके स्टेशन मास्टर, ऑफिस क्लर्क ,गार्ड और कमर्शियल क्लर्क का पद खाली है। जबकि तीसरे चरण के परीक्षा में उच्च पोस्ट के अधिकारी के लिय परीक्षा होना है जैसे पॉइंट्समैन । इस विभाग में कुल 1.04 लाख पद खाली है जिसके लिए 1.15 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है यह परीक्षा लगभग अप्रैल में लिया जाएगा।

इस परीक्षा के दौरान कोरोना प्रोटोकाल का पालन पूर्ण रूप से किया जाएगा। बोर्ड के द्वारा बताया गया अगर जरूरत पड़ी तो इसके लिए विशेष ट्रैन चलाई जाएगी। बोर्ड के द्वारा बताया गया है कि लोको पायलट के लिए 26666 और 28900 चयनित अभ्यर्थियों को हरहाल में अगस्त 2021 तक जॉइनिंग करा लिया जाएगा।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial